जश्न-ए-आज़ादी..हर तरफ रही स्वतंत्रता दिवस की धूम..PM ने दिया लाल किले से राष्ट्र को संदेश, इस गांव में पर्यावरण को बेहतर बनाने किया गया वृक्षारोपण

 

नेहा शर्मा, न्यूज राइटर, रायपुर, 15 अगस्त, 2023

 

देश की स्वतंत्रता के देश के 77वें स्वतंत्रता दिवस पर जहां देश की राजधानी दिल्ली के लाल किले से तिरंगा फहराने के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देशभर को भारत को स्वच्छ, सुंदर बनाने का संकल्प दिलवाया। वहीं देश के ग्रामीण क्षेत्रों में पर्यावरण को सुंदर रखने की मुहिम भी नज़र आई।

ये भी पढ़ें :  Congress Sankalp Shivir : मुख्यमंत्री भूपेश बघेल आज सिहावा, धमतरी और कुरूद में संकल्प शिविर में होंगे शामिल

धरसीवां के ग्राम मुरा में पं. लखनलाल मिश्र सेवा परिसर में ध्वजारोहण करके तिरंगे को सलामी दी गई। स्वतंत्रता दिवस के इस अवसर पर स्कूली बच्चों द्वारा प्रभात फेरी निकाली गई।

ध्वजारोहण के बाद पं. लखनलाल मिश्र जलाशय में वृक्षारोपण का वृहद कार्यक्रम आयोजन हुआ। जिसमें पूर्व आईएएस और प्रमुख सचिव पद से सेवानिवृत्त हुए गणेश शंकर मिश्रा द्वारा पीपल के पौधे का वृक्षारोपण किया गया।

ये भी पढ़ें :  मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने प्रदेशवासियों को बसंत पंचमी और सरस्वती पूजा की बधाई दी


स्कूली बच्चों को सम्बोधित करते हुए पूर्व आईएएस गणेश शंकर मिश्रा ने देश के महान वीरों को गाथा विद्यार्थियों को बताई। उन्होंने बताया कि देश की स्वतंत्रता कितने वीर बलिदानियों के समर्पण से हासिल हो पाई है।

उन्होंने आजादी के अमृत महोत्सव को लेकर शहर से लेकर गांव से मिलने वाली सहभागिता पर खुशी व्यक्त की। साथ ही देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अनेक संदेश को इस दौरान मिश्रा ने स्कूली बच्चों और ग्रामीण बच्चों के साथ साझा किया। स्वतंत्रता दिवस के इस विशेष आयोजन में बड़ी संख्या में स्कूली बच्चे और ग्रामीणजन उपस्थित रहे।

Share

क्लिक करके इन्हें भी पढ़ें

Leave a Comment